LudhianaPunjab : रिश्वत लेते हुए ASI रंगे हाथों गिरफ्तार, देखें वीडियो

Punjab : रिश्वत लेते हुए ASI रंगे हाथों गिरफ्तार, देखें वीडियो

Date:

लुधियानाः पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने थाना सदर लुधियाना के अंतर्गत मराडो पुलिस चौकी में तैनात सहायक उप निरीक्षक (ASI) प्रताप सिंह को 20,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। ब्यूरो टीम ने ASI गिरफ्तारी के बाद तलाशी के दौरान उनकी कार से 32 हजार रुपये भी बरामद किये गये हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य सतर्कता ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिसकर्मी को लुधियाना शहर के शिमलापुरी निवासी गुरजीत राय की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और बताया कि उसके खिलाफ उक्त पुलिस स्टेशन में एक पुलिस मामला दर्ज किया गया था और इस मामले में उक्त ASI प्रताप सिंह जांच अधिकारी (IO) थे। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि जांच के दौरान उक्त ASI बिना कोई दस्तावेज पढ़े उसका मोबाइल फोन, लैपटॉप और कुछ दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिया था।

शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि जमानत के बाद जब वह अपना सामान वापस लेने के लिए एएसआई के पास गया। इस एएसआई से प्रताप सिंह की मुलाकात हुई। 40000 रुपये की रिश्वत की मांग की और कुछ सामान उसे लौटाने के बदले में पहली किस्त के रूप में 20000 रुपये की रिश्वत ली। बाकी सामान लौटाने की बजाय अब उक्त ए.एस.आई. बाकी 20 हजार रुपए वह रिश्वत के तौर पर मांग रहा है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत में लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और उक्त एएसआई को गिरफ्तार कर लिया. प्रताप सिंह को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से दूसरी किस्त के रूप में 20,000 रुपये की रिश्वत लेते समय मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

उक्त ASI उनके खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो के लुधियाना रेंज पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसे कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि इस मामले की आगे की जांच जारी है।

Innocent Heart School
Disclaimer: All news on Encounter India is computer generated and provided by third party sources, so read and verify carefully. Encounter India will not be responsible for any issues.

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया Encounter Newspaper को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

Punjab News: इस इलाके में चली गोलियां, लोगों में दहशत का माहौल

अमृतसर: पंजाब में गोलियां चलने के मामले थमने का...

Jalandhar News: Ice Factory में गैस लीक को लेकर CP Swapan Sharma और SDM का आया बयान, देखें वीडियो

जालंधर, ENS: थाना 3 के अंतगर्त आते एमबीडी बुक्स...

Jalandhar News: नहीं दूर हो रही सीवरेज की समस्या, इलाका निवासी हुए परेशान

जालंधर, ENS: सीविल अस्तपाल की बैक साइड पर स्थित...

Punjab News: इस मामले में पुलिस ने ग्रंथी को किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

बठिंडाः सदर थाने की पुलिस ने ग्रंथी परगट सिंह...

Punjab News: फर्जी गिरफ्तारी वारंट के जरिए कारोबारी से Cyber ठग ने ठगे एक करोड़ रुपए, देखें वीडियो

लुधियानाः साइबर ठगो द्वारा लगातार लोगों को शिकार बनाया...
error: Content is protected !!