LudhianaPunjab News: फर्जी गिरफ्तारी वारंट के जरिए कारोबारी से Cyber ठग ने ठगे एक करोड़ रुपए, देखें वीडियो

Punjab News: फर्जी गिरफ्तारी वारंट के जरिए कारोबारी से Cyber ठग ने ठगे एक करोड़ रुपए, देखें वीडियो

Date:

लुधियानाः साइबर ठगो द्वारा लगातार लोगों को शिकार बनाया जा रहा है। वहीं अब साइबर ठग ने उद्योगपति रजनीश आहूजा को शिकार बनाया। दरअसल, साइबर फ्रॉड के शिकार हुए रजनीश ने बताया कि उन्हें दिल्ली पुलिस का अधिकारी बनकर फोन आया। इस दौरान रजनीश से फर्जी ठग द्वारा एक करोड़ रुपए ठग लिए गए। इस मामले को लेकर रजनीश आहूजा ने साइबर क्राइम सेल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

साइबर सेल को दी गई शिकायत में बताया कि उन्हें व्यक्ति ने खुद को दिल्ली पुलिस अधिकारी बताते हुए उन्हें व्हाट्सएप के जरिए एक फोन किया। फोन पर व्यक्ति ने कहा कि पार्सल पकड़े जाने के मामले में संजय नाम के व्यक्ति की शिकायत पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया और गिरफ्तारी वारंट भेजा गया, जिसके बाद उद्योग घबरा गया। इस दौरान ठग ने पहले 86 लाख रुपये की रकम और बाद में 15 लाख रुपये की रकम अपने खाते में जमा करवा ली।

वहीं जब इंडस्ट्री द्वारा इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि उनके साथ धोखा हुआ है। दूसरी ओर जब इस संबंध में साइबर क्राइम सेल के प्रभारी जितेंदर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कारोबारी रजनीश आहूजा ने उन्हें एक शिकायत दी है। जिसमें उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर उनके पासपोर्ट सहित कोरियर पकड़े जाने की बात कही गई। इस मामले में ठग ने उसे उनके खाते में करोड़ों रुपये डालने और संजय सिंह नाम के व्यक्ति की शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कही।

इस दौरान कारोबारी को फर्जी गिरफ्तारी वारंट भी भेजा गया। पुलिस ने बताया कि जिसके बाद ठगों ने कारोबारी द्वारा अपने खातों में 86 लाख रुपये की रकम और 15 लाख रुपये की रकम डलवा ली। इस मामले में उन्होंने साइबर ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और कारोबारी रजनीश आहूजा के खाते भी फ्रीज कर दिए है। पुलिस का कहना है कि फिलहाल इस मामले की जांच जारी है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Innocent Heart School
Disclaimer: All news on Encounter India is computer generated and provided by third party sources, so read and verify carefully. Encounter India will not be responsible for any issues.

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया Encounter Newspaper को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

Punjab News: इस मामले में पुलिस ने ग्रंथी को किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

बठिंडाः सदर थाने की पुलिस ने ग्रंथी परगट सिंह...

Jalandhar News: क्राइम पर नकेल कसने के लिए SSP Khakh ने 20 नए RRRVS वाहनों को दी हरी झंडी, देखें वीडियो

जालंधर, ENS: ग्रामीण क्षेत्रों में कानून और व्यवस्था को...

Political News: BJP को बड़ा झटकाः वरिष्ठ नेत्री ने थामा कांग्रेस का दामन

झज्जरः चुनाव से पहले पार्टियों में जोड़तोड़ का सिलसिला...
error: Content is protected !!