JalandharJalandhar: ED के समक्ष पेश हुए कांग्रेस पूर्व मंत्री Bharat Bhushan Ashu

Jalandhar: ED के समक्ष पेश हुए कांग्रेस पूर्व मंत्री Bharat Bhushan Ashu

Date:

जालंधर, ENS: कांग्रेस पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु आज ईडी टीम के समक्ष जालंधर दफ्तर पहुंचे। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। दरअसल, 2 दिन पहले ईडी ने पूर्व मंत्री को किसी मामले में सम्मन जारी किए थे। जिसके चलते वह ईडी के समक्ष पेश होने के लिए आज जालंधर आए है। हालांकि इस मामले को लेकर अधिकारियों ने मीडिया से दूरी बनाई हुई है।

बता दें कि ईडी को सर्च के दौरान करीब डेढ़ करोड़ के सरकारी मूल्य की पांच प्रॉपर्टी की जानकारी मिली थी। पिछले साल छापेमारी के दौरान जांच एजेंसी को ऐसी संभावना दिख रही है कि घोटाला के पैसों के द्वारा इन प्रॉपर्टी को खरीदा गया था। जांच एजेंसी ने सर्च के दौरान मिले करीब 30 लाख रुपये को भी जब्त करके आगे की तफ्तीश शुरू की थी।

आशु के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। पूर्व मंत्री भारत भूषण आशू के पास जब फूड और सिविल सप्लायर मंत्रालय था उसी दौरान करीब दो हजार करोड़ रुपये के टेंडर में घोटाले का उन पर आरोप लगा था। पंजाब की मंडियों में लेबर और ट्रांसपोर्टेशन के टेंडर में काफी बड़े स्तर पर गड़बड़ी की गई थी। इस मामले में तफ्तीश के दौरान ये जानकारी भी सामने आई है कि ट्रांसपोर्टिंग और सप्लाई के नाम पर काफी फर्जी वाहनों के नाम और उसके नाम का दुरुपयोग किया गया था।

इसकी जांच पंजाब पुलिस की विजिलेंस ब्यूरो की टीम कर रही थी। उसी मामले को आधार बनाते हुए केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ने इस केस के टेकओवर कर लिया और इस मामले की तफ्तीश के दौरान कई आरोपियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन के दौरान काफी महत्वपूर्ण सबूतों को इकट्ठा किया गया था। केस को आगे बढ़ाते हुए आशु को बुलाया गया है।

 

Innocent Heart School
Disclaimer: All news on Encounter India is computer generated and provided by third party sources, so read and verify carefully. Encounter India will not be responsible for any issues.

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया Encounter Newspaper को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

Punjab News: ब्याज पर 5 हजार रुपए देने से मना करने पर दुकानदार पर किया हमला, देखें वीडियो

अमृतसरः मकबूलपुरा इलाके में गुंडागर्दी का नंगा नाच देखने...

44 की हुईं ‘बेबो’, Birthday पर Kareena Kapoor ने दिखाया Sizzling अवतार

मुंबई। बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री करीना कपूर आज 44...

Delhi CM Oath : आतिशी ने ली CM पद की शपथ, इन 5 मंत्रियों ने भी ली शपथ

नई दिल्ली। आम आदमीं पार्टी (AAP) की वरिष्ठ नेता...

कुटलैहड़ में भाजपा सदस्यता का आंकड़ा होगा पच्चीस हजार पार:दविंदर भुट्टो

भाजपा कार्यलय बंगाणा में हुई सदस्यता को लेकर बैठक...

Punjab News: इस इलाके में चली गोलियां, लोगों में दहशत का माहौल

अमृतसर: पंजाब में गोलियां चलने के मामले थमने का...
error: Content is protected !!