Jalandharलालची कालोनाईजर ने लोगों के लिए खोदा "मौत का कुंआ", जिला प्रशासन के सभी विभाग गायब!

लालची कालोनाईजर ने लोगों के लिए खोदा “मौत का कुंआ”, जिला प्रशासन के सभी विभाग गायब!

Date:

इन विभागों की लापरवाही: बिल्डिंग विभाग, बिजली विभाग, वाटर एंड सीवरेज, राजस्व विभाग

जालंधर/अनिल वर्मा। जालन्धर कैंट क्षेत्र के आधीन वडिंग गेट के अंदर एक कालोनाईजर ने अपने लालच की सभी हदें पार करते हुए लोगों के लिए मौत का कुंआ कही जाने वाली अवैध कालोनी काट दी है। इस कालोनी के ठीक ऊपर से बिजली की हाईटैंशन वायर गुजर रही हैं जिसकी सड़क से ऊंचाई 20 फुट भी नहीं है अगर आने वाले दिनों में यहां लोगों ने प्लाट खरीद कर यहां अपने आशियाने बसा लिए तो यहां किसी भी वक्त मौत का तांडव हो सकता है।

jal2

बता दें कि इस कालोनी के ऊपर से गुजरने वाली हाईटैंशन वायर 220 केवी,132 केवी तथा 66 केवी की हैं तथा इन तारों के नीचे न तो किसी रिहायश और न ही किसी दुकान का नक्शा पास हो सकता है और न ही कोई निर्माण कर सकता है। मगर फिर भी सरकार के कुछ लालची अफसरों की शह पर यह कालोनाईजर लोगों को मौत के मुंह में धकेलने की सारी हदें पार करता दिखाई दे रहा है।

jal3

बिजली विभाग से मिली जानकारी अनुसार वडिंग से होते हुए यह हाईटैंशन वायर जमशेर पतारा तक सप्लाई देती हैं तथा इन तारों को डैम तथा बिजली के बड़े स्टोरेज सैंटरों से फीड मिलती है। यह तारें गर्मियों में सबसे ज्यादा लोड लेती हैं तथा बरसाती दिनों सबसे ज्यादा खतरनाक होती है। यहां तक कि इन तारों के नजदीक बने घरों में बरसाती पानी या सीलन होने के बाद भी वहां करंट लगने का खतरा बना रहा है।

jal4

अगर यह तारें घर की छत तथा नजदीक से गुजर रही हों तो छत पर बरसाती पानी में नंगे पांव खड़े रहने पर भी करंट के जबरदस्त झटके लग सकते हैं जिससे जान जाने का भी खतरा बना रहता है। बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार इन तारों से कम से कम 8 मीटर की दूरी पर ही घर बनना चाहिए नहीं तो यह खतरनाक हो सकता है।

jal5

बता दें कि इस कालोनी में इतनी तेजी से काम चल रहा है कि यहां सीवरेज डालने के बाद अब सड़कें डालने की तैयारी की जा रही है। इस कालोनी में बाहर 12 दुकाने तथा अंदर रिहायशी प्लाट काटे गए हैं। यह कालोनी कहीं और नहीं बल्कि वडिंग के छप्पड़ वाली जमीन पर 8 फुट मिट्टी डाल कर काटी गई है। इस जमीन में 6 कनाल का हिस्सा सरकारी है। मगर फिर भी जिला प्रशासन के किसी भी विभाग ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए इस अवैध कालोनी को अभी तक डिमोलिश नहीं किया। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार इस कालोनी को कोई ओर नहीं बल्कि नगर निगम का 40 करोड़ का डिफाल्टर काट रहा है।
इस मामले में जनहित सोसायटी जिला प्रशासन सहित इस कालोनाईजर के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करने की तैयारी कर रही है। जिसमें आने वाले दिनों जिला प्रशासन के कई विभागों की चिंता बड़ सकती है।

Innocent Heart School
Disclaimer: All news on Encounter India is computer generated and provided by third party sources, so read and verify carefully. Encounter India will not be responsible for any issues.

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया Encounter Newspaper को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

Jalandhar News: क्राइम पर नकेल कसने के लिए SSP Khakh ने 20 नए RRRVS वाहनों को दी हरी झंडी, देखें वीडियो

जालंधर, ENS: ग्रामीण क्षेत्रों में कानून और व्यवस्था को...

Political News: BJP को बड़ा झटकाः वरिष्ठ नेत्री ने थामा कांग्रेस का दामन

झज्जरः चुनाव से पहले पार्टियों में जोड़तोड़ का सिलसिला...

Jalandhar News: दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर मेें एक की मौत

जालंधरः गदईपुर में दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने टक्कर हो...

किसान नेता Rakesh Tikait को मिली जान से मारने की धमकी, देखें वीडियो

नई दिल्लीः किसान नेता राकेश टिकैत को लेकर बड़ी...

‘Telegram यूजर्स को बड़ा झटकाः App’ पर लगा प्रतिबंध, जानें मामला

नई दिल्लीः Telegram एप्प का इस्तेमाल कर रहे यूजर्स...
error: Content is protected !!