बाल तस्करी का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार, 5 बच्चों का किया गया रेस्क्यू 

तुमकुरः कर्नाटक की तुमकुर जिला पुलिस ने बाल तस्करी में शामिल 7 आरोपियों के गिरफ्तार किया है और 5 बच्चों को बचाया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए आरोपियों की पहचान महेश यू.डी, महबूब, के.एन. रामकृष्णप्पा, हनुमंतराजू, मुबारक पाशा, पूर्णिमा और सौजन्या के रूप में हुई है। 9 जून की रात को गुब्बी तालुक के अंतपुरा के पास महादेवी के 11 महीने के बच्चे के अपहरण के बारे में गोपी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी। रात में एक बच्चे के व्यवस्थित अपहरण के मामले की जांच के लिए एक विशेष पुलिस दल का गठन किया गया।

जांच दल ने गुब्बी तालुक के बिक्केगुड्डा निवासी रामकृष्ण और तुमकुर के भारती नगर निवासी हनुमंतराजू को बच्चा चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया। उनके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर, अशोक नगर निवासी महेश यू.डी नामक एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया, जो पहले कुनिगल सरकारी अस्पताल में स्टाफ नर्स के रूप में काम करता था। पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने बच्चे को बेल्लूर क्रॉस के मुबारक को 1,75,000 रुपये में बेचा था। बाद में पुलिस ने मुबारक को गिरफ्तार कर बच्चे को छुड़ाया। पुलिस ने जानकारी दी कि, इस मामले में आरोपी महेश विवाहेतर संबंध से गर्भवती हुई महिलाओं को ढूंढता था, उनसे बच्चे प्राप्त करता था।

उसके बाद उन्हें 2 से 3 लाख रुपये में निःसंतान दंपत्ति को बेच देता था। मालूम होता है कि इस कृत्य में खुलियार का महबूब शरीफ शामिल था। वह अपनी पत्नी के नाम पर खुलियार में एक निजी अस्पताल चलाता है, जो पहले हुलियारु होबली गूबे गांव में एक पीएचसी में फार्मासिस्ट के रूप में काम कर रहा था। आरोपियों द्वारा बेचे गए 9 बच्चों में से 5 बच्चों को पुलिस ने छुड़ाया। एक बच्चे की मौत हो गई और दूसरे बच्चे को माता-पिता को सौंप दिया गया। बाकी बच्चों को बाल कल्याण समिति के आदेश पर दत्तक ग्रहण केंद्र में रखा गया है। आरोपियों के पास से मारुति 800 कार, 50 हजार नकद और 4 मोबाइल फोन जब्त किए गए।