Internantionalअहम खबरः Canada में बदले नियम, Indian Students को पोस्ट ग्रेजुएशन Work Permit के जरिए अब नहीं मिलेगी एंट्री

अहम खबरः Canada में बदले नियम, Indian Students को पोस्ट ग्रेजुएशन Work Permit के जरिए अब नहीं मिलेगी एंट्री

Date:

ओटावा: कनाडा में एंट्री के लिए पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट (पीजीडब्ल्यूपी) अब कारगर नहीं होगा। कनाडा सरकार ने पीडीडब्लूपी के जरिए विदेशी नागरिकों को प्रवेश को रोक दिया है। 21 जून, 2024 के बाद से विदेशी नागरिक पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट के लिए आवेदन बंद कर दिए गए हैं। कनाडा सरकार ने सीमा सेवा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे कनाडा में प्रवेश के लिए पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट आवेदनों पर कोई विचार ना करें। कनाडा सरकार के बयान के अनुसार, विदेशी नागरिक अब बॉर्डर पर पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। यह निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

फाइनेंशिल एक्सप्रेस के मुताबिक, आवेदक कनाडा के भीतर से पीजीडब्ल्यूपी के लिए आवेदन कर सकते हैं, अगर उनका अध्ययन परमिट समाप्त नहीं हुआ है। जो आवेदक अपने अध्ययन परमिट के वैध रहने के दौरान अपने वर्क परमिट के लिए आवेदन करते हैं, उन्हें वर्क परमिट आवेदन पर निर्णय आने तक बिना परमिट के काम करने की अनुमति दी जा सकती है। किसी विदेशी नागरिक ने अपने अध्ययन परमिट को बढ़ाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है और वे अध्ययन कर रहे हैं तो यह नियम उन पर लागू नहीं होता है, तथा उन्हें पात्र होने के लिए अपने नए अध्ययन परमिट प्राप्त होने तक प्रतीक्षा करनी होगी। जिन आवेदकों का अध्ययन परमिट अमान्य हो जाता है या वर्क परमिट के लिए आवेदन करने से पहले ही समाप्त हो जाता है, वे कनाडा से आवेदन करने के योग्य नहीं होंगे।

जिन आवेदकों के पास कनाडा में वर्क परमिट के लिए आवेदन करने की क्षमता नहीं है, वे कनाडा से बाहर प्रक्रिया के लिए अपना आवेदन इलेक्ट्रॉनिक रूप से जमा कर सकते हैं। आवेदक इलेक्ट्रॉनिक रूप से आवेदन जमा कर सकते हैं, अगर वो कनाडा में रहते हैं। उन्हें वास्तविक कार्य परमिट प्राप्त होने तक आगंतुक के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखनी चाहिए। हालांकि, वे अपने PGWP आवेदन पर निर्णय की प्रतीक्षा करते समय काम करने के योग्य नहीं हैं।

कनाडा में पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट किसी को भी पढ़ाई पूरी करने के बाद कनाडा में रहने और काम करने की अनुमति देता है। पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट कनाडा में रहने और कनाडा के पोस्ट-सेकेंडरी संस्थान से स्नातक होने के बाद 3 साल तक पूर्णकालिक काम करने की अनुमति देता है। कनाडा में स्नातकोत्तर कार्य परमिट के लिए आवेदन करने हेतु पात्र होने के लिए कम से कम 8 महीने के शिक्षा कार्यक्रम से स्नातक होना, कनाडा के किसी विश्वविद्यालय से स्नातक या स्नातकोत्तर कार्यक्रम पूरा करना होना जरूरी है। परमिट के लिए आपके अंतिम अंक जारी करने के 180 दिनों के भीतर वर्क परमिट के लिए आवेदन करना होगा।

अगर आप हमारे साथ कोई खबर साँझा करना चाहते हैं तो इस +91-95011-99782 नंबर पर संपर्क करें और हमारे सोशल मीडिया Encounter Newspaper को फॉलो करने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें,

Follow us on social media:

Popular

More like this
Related

1 जुलाई से कई Rules हुए Change, सीधा जेब पर पड़ेगा असर

नई दिल्लीः आज से नया माह शुरू हो रहा...

T20 World Cup जीतने के बाद Rohit Sharma और Virat Kohli ने लिया संन्यास, देखें वीडियो

ख़िताब जीतने के बाद डांस करके खिलाड़ियों ने मनाया...

डॉक्टरों ने पैर की जगह प्राइवेट पार्ट की दी सर्जरी, जाने मामला

महाराष्ट्र: ठाणे जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने...

NEET Paper Leak Case: NEET पेपर लीक मामले में 4 जिलों समेत 7 जगहों पर CBI की छापेमारी

गुजरातः नीट पेपर लीक मामले के कितने मुन्नाभाई? अलग-अलग...

नदी पार कर रहे सेना का Tank डूबा, 5 जवानों की मौत

लद्दाखः लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी...

सरकार का ऐलान, Petrol-Diesel होगा सस्ता, महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए

मुबंईः महाराष्ट्र में इस साल के अंत में विधानसभा...

गंभीर बीमारी से जूझ रही TV अभिनेत्री Hina Khan, पोस्ट साझा कर कही ये बात

मुबंईः लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री हिना खान ने आज सोशल...

आया नया OTT App, सिर्फ 36 रुपये में मिलेगा 365 दिन का सब्सक्रिप्शन

नई दिल्लीः लोगों के मनोरंजन के लिए नया एप लांच...